jueves, 25 de julio de 2019

बेबी vicuñas और अपनी माताओं के साथ अन्य छोटे रेडियन जानवर। खूबसूरत तस्वीरें


बेबी vicuñas और अपनी माताओं के साथ अन्य छोटे रेडियन जानवर। खूबसूरत तस्वीरें


सुंदर छोटे जानवरों की छवियां जैसे कि बेबी वीकुन्स, प्रकाश टन और हरे रंग की जगहों के साथ पृष्ठभूमि के रूप में, आंतरिक शांति को प्रेरित करती हैं, हमें परिचित कराती हैं। यह भावना तब तीव्र होती है जब हम उन्हें उनकी माताओं के साथ देखते हैं, उनके आवास में खेलते हैं, उनमें सुरक्षा की मांग करते हैं या बस उनकी उपस्थिति और संपर्क का आनंद लेते हैं। मनुष्यों की तरह, और अन्य पेरुवियन कैमलिड्स (और एंडियन, जैसे कि "लामा" या लामा ग्लामा, गुआनाको और अल्पाका) की छोटी संतानों में।

यह सौभाग्य की बात है कि वे सभी हाइलैंड्स या "पेरूवियन एंडीज" में हैं, यह जानने के लिए एक उपद्रव है कि शिकारियों, बेईमान अपराधियों, हमेशा अपने अपराधों के निशान छोड़ते हैं और भ्रष्ट या अक्षम अधिकारियों की रक्षा करने की भूमिका कभी पूरी नहीं होती है इन प्रजातियों

विनुना शिशु- (विचुग्ना विचुग्ना)




विचुना कैमेलिडी परिवार की सबसे छोटी प्रजाति है, इसमें केवल एक चौथाई गुआनाको का वजन होता है, लेकिन इसमें शरीर की आकृति एक समान होती है, जिसमें लंबी गर्दन और पतली टांगें होती हैं। वे पेरू, बोलीविया, अर्जेंटीना और चिली के एंडीज पहाड़ों में उच्च ऊंचाई वाले घास के मैदानों में रहते हैं; शायद ही कभी 3,500 मीटर (11,500 फीट) से नीचे हो। ऊंचाई पर जहां वह रहता है, वहां की परिस्थितियां ठंडी और शुष्क होती हैं, इसलिए विचुआना बहते पानी के स्रोत से कभी दूर नहीं जाता है।




विचुना का लाल भूरे रंग का फर मोटा और ऊनी है, और यह जानवर को अपने पहाड़ के निवास स्थान की ठंड, बर्फ और बर्फ को सहन करने की अनुमति देता है। महिला की गर्भधारण अवधि 10 से 11 महीने के बीच होती है। युवा लोग जन्म के तुरंत बाद खड़े हो सकते हैं और लगभग 10 महीने तक स्तनपान कर सकते हैं।

अल्पाका (विकुग्न पेसोस)



अल्पाका भी अपेक्षाकृत नम क्षेत्रों के पास, रेडियन हाइलैंड्स में रहता है। यह लौ की तरह है, एक पालतू ऊंट, लेकिन यह बाद की तुलना में छोटा है। शिशु अल्पाका की मृत्यु दर चिंताजनक है। एक गंभीर महामारी में, 100 तक 80 तक मर सकते हैं; कम गंभीर महीनों में, 40 और 50 के बीच संतान खो जाती है। सैन मार्कोस (UNMSM) के नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ मेजर के शोधकर्ताओं के एक समूह ने अल्पाका वंश की मृत्यु दर को कम करने के लिए सफलतापूर्वक एक टीका विकसित किया। पर्याप्त और समय पर सैनिटरी उपचार बैक्टीरिया के संक्रमण को कम करता है या दस्त का कारण बनता है, या रोटावायरस, कोरोनावायरस और परजीवी की कार्रवाई को रोकता है।




एक महिला अल्पाका की गर्भधारण अवधि 11 महीने है; अगले महीने यह पहले से ही फिर से गर्भवती हो सकती है। गहन प्रजनन गतिविधि, आराम की अवधि के बिना, संतान की प्रतिरक्षा को प्रभावित करती है।

लामा (लामा ग्लामा)





"लामा" (लामा ग्लैमा) अमेरिका में सबसे बड़ा और सबसे भारी ऊंट है, जिसकी लंबाई 1.6 मीटर है और इसका वजन 150 किलोग्राम से अधिक है। वह पहाड़ी इलाकों में रहता है और सबसे स्वस्थ आबादी बोलीविया में है।

गुआनाको (लामा गुआनिको)





विचुना की तरह, गुआनाकोस (लामा गुआनाको) जंगली ऊंट हैं, और अर्जेंटीना पैटागोनिया में बहुतायत में पाए जाते हैं, जहां कुल आबादी का लगभग 80% है। गुआनाकोस बेहद अनुकूल हैं, वे स्क्रबलैंड, पहाड़ों (4500 मीटर तक), सवाना, नम शीतोष्ण वनों, घास के मैदानों और इतने पर रह सकते हैं। ऊन की भी सराहना की जाती है।

Vicuñas के बारे में अन्य पोस्ट के लिंक

विकुनास बच्चे और अन्य - कॉल, गुआनाको और अल्पाका। छोटे जीवों की छवियां जो कल्याण करती हैं।


ला विचुना बेबी, एंडीज़ का प्यारा प्राणी


विचुना और उसके निवास स्थान, शानदार परिदृश्य

संदर्भ

Sanmarquinos Crean Vacuna que Reduce Mortandad en Alpacas Bebés, noviembre 28, 2018


No hay comentarios:

Publicar un comentario

Nota: solo los miembros de este blog pueden publicar comentarios.