sábado, 2 de febrero de 2019

विडूना, एंडीज का असली सोना


विडूना, एंडीज का असली सोना



विचुना लैटिन अमेरिका के पांच देशों: अर्जेंटीना, चिली, बोलीविया, पेरू और इक्वाडोर का एक मूल्यवान प्रतीक और संरक्षण है। इंकास द्वारा "एंडीज का सोना" के रूप में माना जाने वाला विचुना, इसकी कोमलता और चरम चालाकी के लिए दुनिया में सबसे मूल्यवान फाइबर या ऊन है; यह फाइबर मानव बाल की तुलना में 8 गुना पतला है, यह बहुत हल्का है और हमेशा इसकी सुंदरता और स्थायित्व को बनाए रखता है; यह स्वाभाविक रूप से हाइपो एलर्जेनिक है और सबसे नाजुक त्वचा के लिए भी सही है।

सौभाग्य से, कतरनी के लिए पैतृक तकनीकों का संरक्षण और उपयोग चुना गया था, अन्यथा यह विलुप्त प्रजाति या विलुप्त होने के कगार पर होगी। "Chaccu" या बाल काटना एक समारोह से जुड़ी एक गतिविधि है, जो इस महान जानवर की देखभाल और कल्याण को प्राथमिकता देती है; यह मैन्युअल रूप से और सांप्रदायिक रूप से हर 2 साल में किया जाता है और प्रति मिनट लगभग 2 मिनट तक रहता है, केवल विचुना की पीठ को हिलाया जाता है, बिना किसी नुकसान के।



पेरू के सेंट्रल रिज़र्व बैंक ने 1966 में, कानूनी निविदा के सिक्कों के लिए विशेषताओं को परिभाषित किया, जिसमें कहा गया था कि सूर्य के सिक्कों के लिए रिवर्स साइड पर एक विक्सुआ दिखाई देता है और इसका मान "अन सोल डी ओरो" वाक्यांश के साथ व्यक्त किया गया है। सिक्कों का 1966 से 1975 तक खनन किया गया था; उनके पास 70% तांबा और 30% जस्ता था, सकल वजन 9 ग्राम और व्यास 28 मिलीमीटर था।



कपड़ा उद्योग में, विचुना का ऊन शानदार मलबे तक पहुंचने वाले कपड़ों को बनाने की अनुमति देता है: एक सूट की कीमत 31,000 यूरो, एक जैकेट 16,000 यूरो, एक स्वेटर प्लस 4,000 यूरो, और दस्ताने की एक जोड़ी 1,200 यूरो से अधिक हो सकती है। Ermenegildo Zegna इस व्यवसाय में व्यापक रूप से जाना जाता है।




अनुशंसित लिंक:


बच्चे vicuña, एंडीज का प्यारा प्राणी


विचुना और उसके निवास स्थान, शानदार परिदृश्य

No hay comentarios:

Publicar un comentario

Nota: solo los miembros de este blog pueden publicar comentarios.